Latest News

Petrol Pump Update : Petrol Pump वाला बार-बार इस नोब को दबाए तो हो सकती है ठगी? जान लें इससे क्या होता है

Petrol Pump Update
Petrol Pump Update

Petrol Pump Thagi : भारत में पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतें लगभग-लगभग सभी लोगों को परेशान कर रही हैं. हालांकि, बीते काफी दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा नहीं हुआ है लेकिन इसके बावजूद कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर से भी ज्यादा की कीमत पर बिक रहा है. अब जरा सोचकर देखिए कि इतना महंगा पेट्रोल या डीजल खरीदने के बाद भी पेट्रोल पंप वाले आपके साथ ठगी कर लें तो कैसे महसूस होगा. ठगी से मतलब है कि आपने जितने रुपये का पेट्रोल अपने वाहन में भरने के लिए कहा है, आपसे पैसे तो उतने ही लिए जाएं लेकिन पेट्रोल उनते रुपये का नहीं बल्कि कम का भरा जाए. ऐसा होता है तो किसी को भी बुरा लगेगा और गुस्सा भी आ सकता है. इसीलिए, पेट्रोल पंप पर पूरी सावधानी के साथ पेट्रोल-डीजल भरवाना चाहिए.

Paytm से घर बैठे कमाएं 10 से 15 हजार रुपए : Click Here

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाओं और शिक्षा समाचार के लिए आप टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते है। टेलीग्राम पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Telegram Channel

Petrol Pump Update : हालांकि, कई बार कुछ ऐसी चीजे होती हैं, जो हमे लगता है कि ठगी के लिए की जा रही हैं लेकिन ऐसा होता नहीं है. दरअसल, आपने कई बार नोटिस किया होगा कि पेट्रोल पंप कर्मी आपके वाहन में पेट्रोल भरते समय नोजल की नोब को बार-बार दबाता रहता है जबकि कई बार नोजल को वाहन में लगाकर छोड़ देता है और फिर जब पेट्रोल भरा जाता है तो उसे वाहन से निकाल लेता है. ऐसे में जब वह नोजल को वाहन में लगाकर छोड़ देता है, तब हमे लगता है कि सही है लेकिन अगर वह नोजल को वाहन में लगाने के बाद भी उसे पकड़े रहे और उसकी नोब को बार-बार दबाता रहे, तो हमें लगता है कि वह ठगी कर रहा है. शायद आपको भी ऐसा लगता होगा.

Also Read :

सरकारी योजना और नौकरी जैसी सभी प्रकार की जानकारी पाने के लिए हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ें : Whatsapp Group

लेकिन, असल में ऐसा नहीं होता है. दरअसल, जब पेट्रोल पंप कर्मी वाहन में पेट्रोल भरते समय नोजल की नोब को बार-बार दबाता है, तब वह पेट्रोल पंप मशीन से आ रहे पेट्रोल के प्रेशर को कंट्रोल कर रहा होता है. अगर पेट्रोल मशीन में पहले से ही कोई गड़बड़ नहीं कर रखी होगी, तो नोजल की नोब को बार-बार दबाने से पेट्रोल कम या ज्यादा नहीं भरा जाएगा, वह उतना ही भरा जाएगा, जिनता मशीन में पहले से दर्ज किया गया होगा.

Important Links

Join Us On Telegram  Click Here
Whatsapp Group Click Here

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp