Latest News Sarkari Yojana

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मास्टर प्लान तैयार, लोगों अब मिलेगी सपनों की छत

Master plan Pradhan Mantri Awas Yojana
Master plan Pradhan Mantri Awas Yojana

Master plan Pradhan Mantri Awas Yojana : पानीपत, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर निगम ने मास्टर प्लान तैयार किया है। जिसमें 31 कर्मचारी अब लाभार्थियों की लिस्ट पर सर्वे करेंगे। जिसमें प्रत्येक लाभार्थियों को लाभ दिया जाएगा। शहर में 1600 लाभार्थी है। जिसमें अभी तक केवल 100 परिवारों को ही लाभ दिया जा सका है।

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाओं और शिक्षा समाचार के लिए आप टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते है। टेलीग्राम पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

लोगों को नहीं मिल रहा था लाभ

नगर निगम कमिश्नर यशेंद्र सिंह ने कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लगे कर्मचारियों की बैठक ली है। जिसमें कर्मचारियों को साफ निर्देश दिए गए हैं कि एक-एक कर्मचारी प्रतिदिन 25 परिवारों की पहचान कर उन्हें लाभ देना सुनिश्चित करें। इसके लिए हर सप्ताह कर्मचारियों से रिपोर्ट ली जाएगी। उल्लेखनीय है कि 2016 में शहर का सर्वे हुआ था। लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल सका। जिसके कारण लोग नगर निगम के चक्कर काट रहे है। अब इस कार्य में तेजी लाई जा रही है। जिसमें कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई गई। 2022 में सभी लाभार्थियों को लाभ देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

सरकारी योजना और नौकरी जैसी सभी प्रकार की जानकारी पाने के लिए हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ें : Whatsapp Group

Also Read :

इस प्रकार की अधिक जानकारी पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुए : Click Here

Click Here

वार्ड स्तर पर पार्षदों से भी ली जाएगी रिपोर्ट

कर्मचारी जब अपनी रिपोर्ट कमिश्नर को देंगे तो पार्षदों से वार्ड स्तर पर रिपोर्ट ली जाएगी। इससे कर्मचारियों व पार्षदों से ली गई रिपोर्ट मिलने पर ही कहां जा सकेगा कि काम पूरा हो गया। अगर खामिया मिली तो कर्मचारी पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Official Website पर जाने और अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक : Click Here

पहली किस्त मिलने के बाद आ रही परेशानी

Master plan Pradhan Mantri Awas Yojana : लाभार्थियों को पहली किस्त मिलने के बाद दूसरी व तीसरी किस्त लेने के लिए नगर निगम कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे है। जिसके कारण लाभार्थियों ने कर्मचारियों पर पैसे मांगने तक के आरोप लग चुके हैं। पहली किस्त खाते में डलने के बाद 15 दिन अंदर कर्मचारी रिपोर्ट लेंगे और दूसरी किस्त भी अगले 15 दिन के अंदर खाते में डाली जाएगी।

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp