Latest News Sarkari Yojana

Agniveer Indian Navy अग्निपथ योजना के तहत भारतीय नौसेना को मिले तीन लाख से अधिक आवेदन

Agniveer Indian Navy
Agniveer Indian Navy

Indian Navy Received More Than Three Lakh Applications : योजना की घोषणा केंद्र सरकार द्वारा इसी साल 14 जून को की गई थी. हालांकि, योजना की घोषणा के बाद देशभर में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए थे. केंद्रीय योजना से नाराज युवाओं ने सड़क और रेलवे स्टेशनों पर जमकर बवाल किया था.

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाओं और शिक्षा समाचार के लिए आप टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते है। टेलीग्राम पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : Click Here

Agniveer Indian Navy : भारतीय नौसेना को अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना के तहत शुक्रवार तक 3.03 लाख आवेदन प्राप्त हुए हैं. रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी. नौसना ने इस योजना के तहत दो जुलाई से भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, “भारतीय नौसेना में अग्निवीर के लिए 22 जुलाई तक 3,03,328 आवेदन प्राप्त हुए हैं.” मालूम हो कि अग्निपथ योजना के तहत, साढ़े सत्रह से 21 साल तक के उम्र के युवाओं को चार साल के लिए सेना में भर्ती किया जाना है, इनमें से 25 प्रतिशत कर्मियों को आगे नियमित कर दिया जाएगा.

सरकारी योजना और नौकरी जैसी सभी प्रकार की जानकारी पाने के लिए हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़ें : Whatsapp Group

Also Read :

इस प्रकार की अधिक जानकारी पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल से जुए : Click Here

Click Here

Indian Navy Received More Than Three Lakh Applications

योजना की घोषणा केंद्र सरकार द्वारा इसी साल 14 जून को की गई थी. हालांकि, योजना की घोषणा के बाद देशभर में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए थे. केंद्रीय योजना से नाराज युवाओं ने सड़क और रेलवे स्टेशनों पर जमकर बवाल किया था. खासकर बिहार और यूपी ने युवाओं ने काफी हंगामा किया था. विभिन्न स्टेशनों पर रेलों को आग के हवाले कर दिया गया था. रेलवे को प्रदर्शन के कारण सैकड़ों ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा था, जिससे उसका लाखों का नुकसान हुआ.

Official Website पर जाने और अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक : Click Here

युवाओं के अतिरिक्त विपक्ष की पार्टियों ने भी केंद्र की सेना भर्ती के लिए लाई गई नई योजना की आलोचना की थी. इधर, आलोचनाओं के बीच केंद्र ने योजना में सुधार करते हुए भर्ती के लिए आवेदन देने के लिए तारीखों का एलान करने का निर्देश दिया. विरोध प्रदर्शन के शुरू होने के बाद केंद्र ने इस साल के लिए भर्ती की आयु सीमा 21 से बढ़ाकर 23 कर दी, क्योंकि कोरोना काल के कारण बीते दो सालों से बहाली नहीं हो पाई थी.

आयु सीमा में छूट देने के साथ ही केंद्र ने पारामिलिट्री फोर्सेज और डिफेंस पब्लिक सेक्टर की नौकरियों में अग्निवीरों को वरीयता देने का एलान किया. साथ ही कई राज्यों ने भी अग्निवीरों को राज्य पुलिस की नौकरी में वरीयता देने की घोषणा की.

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp