Latest News Sarkari Yojana

पेंशनर्स के लिए खुशखबरी! सरकार के इस बड़े फैसले से होगा सबको फायदा

Good news for pensioners
Good news for pensioners

पेंशनर्स के लिए खुशखबरी! देश के सभी पेंशनर्स के लिए सरकार ने एक बड़ी खुशी का ऐलान कर दिया है। केंद्र के पेंशन भोगी कल्याण विभाग ने देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के साथ मिल कर सभी पेंशनर्स के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि, सभी पेंशनर्स के लिए एकीकृत पेंशन पोर्टल तैयार किया जा रहा है।

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी, सरकारी योजनाओं और शिक्षा समाचार के लिए आप टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते है। टेलीग्राम पर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें:Click Here

लोक शिकायत और पेंशन मिनिस्ट्री ने हाल ही में बताया है कि सभी पेंशनर्स से संबंधित इनकम टैक्स मामले के साथ साथ ही जीवन प्रमाण पत्र के लिए डिजिटल वेबसाइट्स पर एक विशेष सत्र बनाने की तैयार की जा रही है।

राजस्थान के उदयपुर शहर में बैंक कर्मचारियों द्वारा दो दिन के जागरूकता कार्यक्रम के दौरान एसबीआई के अफसरों को इस बात की जानकारी देने के उद्देश्य से ही पेंशनर्स को पेंशन बांटने के संबंध में पेंशन नीति सुधार और डिजिटलाइजेशन पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

Also Read :

The Ministry of Public Grievances and Pensions has recently informed that a special session is being prepared on digital websites for all pensioners related income tax matters as well as Jeevan Pramaan. During a two-day awareness program by bank employees in Udaipur city, Rajasthan, a program on pension policy reform and digitization was organized with the aim of sensitizing the officers of SBI regarding distribution of pension to pensioners.

As per the information provided by the department, the Government has decided that there is an urgent need to make an effort to have a unified pension portal by linking with the portals of DOPPW and SBI to provide uninterrupted services to all pensioners. At same time, face authentication techniques can be advertised through banks to pensioners for digital life certificates. Let us tell you that all the pensioners are going to get a lot of benefits from this big decision taken by the government.

विभाग द्वार दी गई जानकारी के हिसाब से, सरकार ने फैसला लिया है कि सभी पेंशनर्स को बिना रुकावट सेवाएं देने के लिए DOPPW और SBI के पोर्टल से जुड़ कर एक एकीकृत पेंशन पोर्टल के लिए फौरन प्रयास करने की जरूरत है। वहीं डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट के लिए पेंशनभोगियों को फेस ऑथेंटिकेशन टेक्नीक का बैंकों के माध्यम से विज्ञापन किया जा सकता है। आपको बता दें कि सरकार द्वार लिए गए इस बड़े फैसले से सभी पेंशन भोगियों को बहुत ही लाभ मिलने वाला है।

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp